Wednesday, September 25, 2019

हितधारकों ने एजेंटों के कमीशन पर कैप की सिफारिश की, ऋण पर सीमा: फीफा

हितधारकों ने एजेंटों के कमीशन पर कैप की सिफारिश की, ऋण पर सीमा: फीफा

तेल के प्रवाह पर नज़र रखने वाली एक अन्य कंपनी केपलर ने एक रिपोर्ट में कहा कि हमले के बाद 10 दिनों में सऊदी क्रूड लोडिंग ने 6.054 मिलियन बीपीडी का औसत लिया, इससे पहले 10 दिनों में औसत से 1.685 मिलियन बीपीडी की गिरावट।

दो सऊदी तेल संयंत्रों पर हमलों ने उत्पादन का 5.7 मिलियन बीपीडी बंद कर दिया और कच्चे तेल की कीमतें 20% बढ़कर 72 डॉलर प्रति बैरल हो गई। चूंकि रियाद का उत्पादन तेजी से हो रहा है, इसलिए कीमतें गिर गई हैं, जिसका अर्थ है कि निर्यात में गिरावट संक्षिप्त हो सकती है।

पेट्रो-लॉजिस्टिक्स ने 23 सितंबर की रिपोर्ट में कहा, "लोडिंग से आने वाले दिनों में टेंपो वापस आने की उम्मीद है। हमारे विश्लेषकों ने 16 टैंकरों की पहचान की है, जिनके आने वाले दो दिनों में लोड होने की उम्मीद है।"

पेट्रो-लॉजिस्टिक्स के आंकड़ों से पता चलता है कि सऊदी क्रूड एक्सपोर्ट सितंबर में लगभग 6.70 मिलियन बीपीडी है, दो स्रोतों ने कंपनी की रिपोर्ट में कहा है कि अगस्त से लगभग 300,000 बीपीडी की गिरावट है।

सऊदी अधिकारियों ने कहा कि राज्य अपने विशाल तेल आविष्कारों से ड्राइंग और अन्य क्षेत्रों से अन्य कच्चे ग्रेड की पेशकश करके ग्राहकों को आपूर्ति बनाए रखने में कामयाब रहा।

पेट्रो-लॉजिस्टिक्स और केपलर कई कंपनियों में से हैं जो सैटेलाइट डेटा और अन्य तरीकों का उपयोग करके तेल लदान को ट्रैक करते हैं क्योंकि 100 मिलियन बीपीडी वैश्विक बाजार में प्रवाह हमेशा पारदर्शी नहीं होते हैं।

No comments:

Post a Comment

A