Wednesday, September 25, 2019

मैक्स क्रैश के जवाब में इंजीनियरिंग ओवरसाइट को बोइंग करना

यह भी कहा कि विमान के विकास का आकलन करने के लिए गठित एक विशेष बोर्ड पैनल द्वारा पांच महीने की आंतरिक समीक्षा में सिफारिश की गई है कि दुनिया के सबसे बड़े योजना निर्माता शीर्ष इंजीनियरिंग अधिकारियों द्वारा निरीक्षण को बढ़ावा देने के लिए अपनी इंजीनियरिंग रिपोर्टिंग लाइनों को व्यापक बनाते हैं।

नई सुरक्षा समिति और कंपनी की सिफारिशों को पहली बार रायटर ने अगस्त में रिपोर्ट किया था। इथियोपिया और इंडोनेशिया में 346 लोगों के मारे जाने के बाद इसके 737 मैक्स की ग्राउंडिंग पर चल रहे संकट पर बोइंग की प्रतिक्रिया के हिस्से के रूप में वे पहली संरचनात्मक बदलाव हैं।

वैश्विक नियामकों और अमेरिकी सांसदों और न्याय विभाग द्वारा 737 मैक्स के विकास में बोर्ड की समीक्षा कई संभावनाओं में से एक है। बोइंग ने पीड़ितों के परिवारों द्वारा 100 से अधिक मुकदमों का सामना किया और आरोप लगाया कि यह एक त्रुटिपूर्ण हवाई जहाज का डिज़ाइन है।

बोइंग के मुख्य कार्यकारी डेनिस मुइलबेनबर्ग ने अगस्त में रायटर को बताया कि अगले कुछ महीनों में बदलाव किए जाएंगे।

उनका उद्देश्य इंजीनियरिंग निर्णयों की पारदर्शिता और निगरानी को बढ़ावा देना है और बोइंग के वैश्विक व्यवसायों और कारखानों में व्यापक रूप से और तेज़ी से सुरक्षा जानकारी साझा करने के प्रयासों में तेजी लाना है।

निदेशक मंडल ने अपनी अगस्त 2019 की बैठक में एक नई एयरोस्पेस सुरक्षा समिति को मंजूरी दी, यह बुधवार को कहा।

विशेष पैनल की समीक्षा के बाद छह सिफारिशों में एक नए उत्पाद और सेवा सुरक्षा संगठन का निर्माण शामिल है जो उत्पाद सुरक्षा के सभी पहलुओं की समीक्षा करता है और अनुचित दबाव और अनाम कर्मचारी चिंताओं के मामलों की जांच करता है।

विज्ञापन


बोर्ड ने यह भी सिफारिश की कि नए उत्पाद और सेवा सुरक्षा संगठन सहित सभी बोइंग इंजीनियरों, मुख्य अभियंता को सीधे रिपोर्ट करें, जो सीधे मुइलेनबर्ग को रिपोर्ट करते हैं।

बोइंग ने एयरलाइंस के साथ "फ्लाइट डेक डिज़ाइन और ऑपरेशन के बारे में मान्यताओं की फिर से जांच" करने के लिए काम किया और पारंपरिक प्रशिक्षण कार्यक्रमों "जहां वारंट किया गया" से परे पायलट प्रशिक्षण मानदंडों की सिफारिश करने के लिए कहा।

बोर्ड ने कहा, "डिजाइन की धारणाएं समय के साथ विकसित हुई हैं, और कंपनी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उड़ान डेक डिजाइन बदलते जनसांख्यिकी और भविष्य की पायलट आबादी की जरूरतों का अनुमान लगाते रहें।"

No comments:

Post a Comment

A