Tuesday, October 1, 2019

ब्रिटेन के वित्त मंत्री: नहीं छोड़ने की राजनीतिक क्षति की तुलना में कोई सौदा की लागत

ब्रिटेन के वित्त मंत्री: नहीं छोड़ने की राजनीतिक क्षति की तुलना में कोई सौदा Brexit pales की लागत

ब्रिटेन के यूरोपीय संघ छोड़ने के कारण ब्रिटेन में एक महीने से भी कम समय तक, मैनचेस्टर में जॉनसन की कंजर्वेटिव पार्टी का सम्मेलन तीन शब्द नारा के साथ मनाया जाता है जो यूरोपीय संघ छोड़ने के लिए उनके दृष्टिकोण को संकुचित करता है: "ब्रेक्सिट हो गया"।

वह अगले महीने ब्लाक से ब्रिटेन के निकास को सुचारू करने के लिए यूरोपीय संघ के साथ एक सौदा करना चाहता है, लेकिन अगर वह समय पर एक नहीं पा सकता है तो वह 31 अक्टूबर को किसी भी तरह छोड़ना चाहता है - एक संभावना जो कि किनारे पर व्यापार समुदाय में कई है ।

ब्रिटिश चैंबर्स ऑफ कॉमर्स के सह-कार्यकारी निदेशक क्लेयर वाकर ने कहा, "व्यापार से सरकार को संदेश स्पष्ट है: ब्रेक्सिट सौदा करें।"

परंपरागत रूप से केंद्र-सही रूढ़िवादी पार्टी ने लंबे समय से अपने आप को व्यवसाय की पार्टी के रूप में प्रचार करने के लिए सदस्यों, प्रायोजकों और दाताओं की वार्षिक सभा का इस्तेमाल किया है, इसे वामपंथी विपक्षी लेबर पार्टी से अलग करने का संकल्प है।

लेकिन मैनचेस्टर में इस साल, एक पार्टी और मतदाता के साथ ब्रेक्सिट पर गहरा विभाजन हुआ, और क्षितिज पर एक प्रारंभिक चुनाव, उस फोकस को यूरोपीय संघ से बाहर निकलने के वादे पर स्थानांतरित कर दिया गया, जिसने तीन साल के राजनीतिक संकट को समाप्त कर दिया।

यही कारण है कि प्रमुख लॉबिंग समूहों द्वारा प्रतिनिधित्व किए गए व्यवसायों के साथ क्या करना है। वे कहते हैं कि बिना सौदे के यूरोपीय संघ छोड़ने की संभावना अर्थव्यवस्था पर एक लंबी छाया डाल रही है, निवेश और विदेश में गतिविधि को रोक रही है।

“व्यवसाय इस बात पर अड़े हैं कि ब्रेक्सिट सौदा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। बिना किसी सौदे के परिदृश्य से आर्थिक गिरावट गंभीर होगी, ”ब्रिटिश उद्योग परिसंघ में मुख्य यूके नीति निदेशक मैथ्यू फेल ने कहा।

ब्रिटिश व्यवसायों में निराशावाद तीन महीनों में सितंबर से बढ़कर लगभग आठ वर्षों में उच्चतम स्तर पर पहुंच गया, रविवार को एक सर्वेक्षण में दिखाया गया है।

DEJA VU
ब्रिटेन इससे पहले ब्रेक्सिट के करीब रहा है।

मार्च में पहले से बाहर निकलने की समय सीमा के बाद, बाद में चूक हो गई क्योंकि संसद ने जॉनसन के पूर्ववर्ती द्वारा बातचीत के सौदे को मंजूरी देने से इनकार कर दिया, आपूर्ति लाइन में व्यवधान के मामले में फर्मों ने स्टॉकपिलिंग घटकों की लागत बढ़ाई।

हाल के सर्वेक्षणों के अनुसार, इस बार भी वही बात हो रही है।

भले ही जॉनसन ने बिना किसी सौदे के योजना और तैयारी पर अधिक जोर दिया है, लेकिन बड़े और छोटे व्यवसायों के उद्देश्य से लाखों सूचना अभियानों पर खर्च करते हुए, फर्मों का कहना है कि उनके पास आवश्यक विवरण नहीं हैं।

वॉकर ने कहा, "हम पहले से ही सुस्त विकास और एनेमिक व्यापार निवेश के रूप में अथक अनिश्चितता के आर्थिक प्रभाव को देख रहे हैं - अनिश्चित फर्मों को इस बात पर कोई स्पष्टता नहीं है कि वे किन परिस्थितियों में सामना करते हैं।"

"वेस्टमिंस्टर का ध्यान राजनीति नहीं व्यावहारिकताओं पर होना चाहिए।"

फिर भी, एक लागत है।

“पहले की तुलना में अधिक व्यवसाय तैयार किए जाते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे बिना किसी सौदे के, विशेष रूप से छोटी फर्मों से सुरक्षित हैं। और जो कदम उठाए जा रहे हैं, वे अर्थव्यवस्था के लिए सकारात्मक नहीं हैं।

No comments:

Post a Comment

A